दुनिया - 17 January, 2019

केन्या की राजधानी नैरोबी में आतंकी हमला

नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित परिसर में एक डूसिट डी2 नाम का होटल है और बैंक तथा दफ्तर हैं. चार्ल्स नजेंगा नाम के एक व्यक्ति ने कहा, ‘जो मैंने देखा वो बहुत भयानक था'

नैरोबी: केन्या की राजधानी नैरोबी में आतंकवादियों ने होटल एवं कार्यालय परिसर पर हमला कर दिया. परिसर से विस्फोटों और भारी गोलाबारी की आवाजें सुनी गईं. हमले के बाद लोग दहशत में आए गए और जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. एक चश्मदीद ने कम से कम दो शवों को देखने का दावा किया. सोमालिया के चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके सदस्य अंदर लड़ रहे हैं. इस संगठन ने 2013 में वेस्टगेट मॉल पर हमला किया था जिसमें 67 लोगों की मौत हुई थी. कई गाड़ियों को आग लगा दी गई. लोग दहशत में आ गए और चिल्लाते हुए इधर-उधर भाग रहे थे. कुछ लोग जान बचाने के लिए कारों के पीछे तो अन्य फुव्वारों की आड़ में छुप गए थे.

नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित परिसर में एक डूसिट डी2 नाम का होटल है और बैंक तथा दफ्तर हैं. चार्ल्स नजेंगा नाम के एक व्यक्ति ने कहा, ‘जो मैंने देखा वो बहुत भयानक था'. अन्य व्यक्ति ने हांफते हुए कहा, ‘मैं छुप गया था. मेरे सहकर्मी इधर-उधर भाग रहे थे. रोबर्ट मुरीरे नाम के चश्मदीद ने बताया कि उसने घटनास्थल पर कम से कम दो शव हैं. साथ में हमलावरों ने हरे रंग के कपड़े पहने हुए थे और उसपर गोला-बारूद लिपटा हुआ था. हमलावरों की संख्या के बारे में स्पष्टता नहीं है. पहली रिपोर्ट आने के कई मिनट बाद भी गोलीबारी जारी थी. वहीं एंबुलेंस, सुरक्षा बल और दमकल कर्मी घटनास्थल पहुंच रहे थे. परिसर से काले धुएं का गुबार निकल रहा था. बम निष्क्रिय दस्ता पहुंचा गया है और गाड़ियों में विस्फोटक होने के अंदेशे के मद्देनजर उनकी घेराबंदी की गई है.

Facebook को पछाड़ कर नंबर वन बना WhatsApp

लद्दाख में बर्फीले तूफान में 10 लोग दबे, राहत और बचाव कार्य में जुटी सेना

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, इस साल 10 प्रतिशत बढ़ सकती है सैलरी

विराट कोहली के लिए लकी साबित हुई है 15 तारीख, 3 साल लगातार जड़ा शतक

मध्यप्रदेश: कांग्रेस मंत्री या विधायक को नहीं लड़ाएगी लोकसभा चुनाव 2019