नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 Prize Money and Awards: आइपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आइपीएल में इतिहास रच दिया। मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आइपीएल का खिताब जीता है। महामुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक रन से हराया। आइपीएल 2019 के फाइनल मैच को जीतकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस पर करोड़ों रुपयों की बारिश हुइ है। आइपीएल ऑर्गनाइजर्स यानी बीसीसीआइ ने विजेता टीम को 20 करोड़ रुपये और एक चमचमाती ट्रॉफी दी है।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस बड़े मुकाबले में नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। बता दें कि आइपीएल 2019 की इनामी राशि पिछले साल की तुलना में पांच करोड़ रुपये बढ़ा दी गई थी। पिछले साल, आइपीएल की इनामी राशि 50 करोड़ थी। लेकिन इस बार बीसीसीआइ ने 55 करोड़ रुपये की इनामी राशि विजेता और उपविजेता समेत नंबर तीन और नंबर चार पर रहने वाली टीमों को दी है।

आइपीएल 2019 में इस टीम को मिले इतने करोड़

आइपीएल 2019 का खिताब अपने नाम करने वाली टीम मुंबई इंडियंस को विजेता ट्रॉफी के साथ 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिली। वहीं, फाइनल मैच में मात खाने वाली यानी रनरअप टीम को 12.50 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया। इसके अलावा एलिमिनेटर जीतने वाली और क्वालीफायर 2 हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स को तीसरे नंबर पर रहने के लिए साढ़े 10.50 करोड़ की इनामी राशी मिली। इतना नहीं, एलिमिनेटर मैच हारकर चौथे पायदान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को भी 8.50 करोड़ रुपए इनाम के रूप में मिले।

पर्पल कैप और ऑरेंज कैप को भी मिली इतनी राशि

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वार्नर को ऑरेंज कैप और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इमरान ताहिर को पर्पल कैप के साथ-साथ 10-10 लाख रुपये की इनाम राशि भी प्रदान की गई।