भोपाल (ब्यूरो)। हमीदिया रोड के भरे बाजार में सोमवार की शाम को पत्नी पर एसिड से अटैक करने वाले पति ने 15 दिन पहले पत्नी और उसके बैंककर्मी दोस्त को जान से मारने की योजना बना ली थी। इसी के चलते उसने स्टेट बैैंक चौराहे पर एक फेरी वाले से 200 रुपए में एसिड खरीदा था। एसिड बहुत ज्वलनशील था। महिला के झुलसने के साथ आरोपित का भी हाथ जल गया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना, हत्या का प्रयास समेत ज्वलनशील पदार्थ से हमले का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब फेरी वाले की तलाश में जुट गई है।

हनुमानगंज थाना प्रभारी शिवपाल सिंह कुशवाह के अनुसार संजय नगर निवासी 34 वर्षीय आरोपित पति ने पूछताछ में बताया कि उसे पत्नी और बैंककर्मी की दोस्ती पसंद नहीं थी। 6 माह पहले उसे पता लगा कि ये दोनों दोस्त हैं। वह युवक निजी बैैंक में रिकवरी का काम करता है। उसके चलते कई बार पत्नी के साथ मारपीट भी की थी।

चार माह पहले पत्नी तीनों बच्चों को लेकर अलग रहने लगी। करीब दो माह पहले उसने शाहजहानाबाद इलाके में एक किराए का घर लिया था, लेकिन आरोपित वहां भी अक्सर पहुंच जाता था। पति की रोज-रोज की हरकतों से परेशान होकर महिला ने आठ दिन पहले द्वारिका नगर, स्टेशन बजरिया में किराये का दूसरा मकान लिया था।

तलाक का नोटिस वापस नहीं लेने पर किया हमला

आरोपित पति ने बताया कि सोमवार की शाम को वह बस से हमीदिया रोड स्थित मनोहर डेयरी के पास उतरा था। उसने आधे घंटे तक पत्नी के आने का इंतजार किया। करीब पौने आठ बजे पत्नी को पैदल आते देख वह उसके पास गया। उसने तलाक के नोटिस का जिक्र करते हुए वापस लेने की बात कही, लेकिन पत्नी ने उसकी न सुनी और आगे बढ़ गई। तभी आरोपित ने उसका पीछा कर डिब्बे में भरा एसिड उस पर उड़ेल दिया। एसिड अटैक से महिला 47 फीसदी (पीठ, छाती, हाथ-पैर और आंख के पास) झुलस गई।