देश - 18 January, 2019

लद्दाख में बर्फीले तूफान में 10 लोग दबे, राहत और बचाव कार्य में जुटी सेना

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान से खारदूंगला दर्रे के पास कई वाहन दब गए हैं। बर्फ में कुछ लोगों के भी दबे होने की आशंका है।

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान से खारदूंगला दर्रे के पास कई वाहन दब गए हैं। बर्फ में कुछ लोगों के भी दबे होने की आशंका है। सेना और पुलिस ने राहत और बचाव काम शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक, बर्फ के नीचे 10 लोग दबे हो सकते हैं।

बता दें कि लद्दाख में बर्फ का पहाड़ खिसकने के बाद कई वाहन उसकी चपेट में आ गए हैं। ये वाहन बर्फ के नीचे दब गए हैं। घटना की जानकारी मिलने ही भारतीय सेना की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत व बचाव अभियान शुरू किया। हालांकि यहां मौसम लगातार बदल रहा है। इसकी वजह से राहत और बचाव काम में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

जम्‍मू-कश्‍मीर में इन दिनों पारा काफी नीचे चला गया है। घाटी बर्फ की चार से ढक गई है। लद्दाख में तो सफेद बर्फ के अलावा कुछ नजर ही नहीं आ रहा है। लोगों को अपने घरों से निकलने से पहले भी दस बार सोचना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी और हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन में जमकर बर्फबारी जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है। ऐसे में आने वाले समय में हालात और खराब हो सकते हैं।

Facebook को पछाड़ कर नंबर वन बना WhatsApp

लद्दाख में बर्फीले तूफान में 10 लोग दबे, राहत और बचाव कार्य में जुटी सेना

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, इस साल 10 प्रतिशत बढ़ सकती है सैलरी

विराट कोहली के लिए लकी साबित हुई है 15 तारीख, 3 साल लगातार जड़ा शतक

मध्यप्रदेश: कांग्रेस मंत्री या विधायक को नहीं लड़ाएगी लोकसभा चुनाव 2019